पटना 15 सितम्बर 2024

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हनुमान बनकर घूम रहें केन्द्रीय मंत्री चिराग पासवान को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वक्फ बोर्ड भाजपा सरकार के संशोधन बिल पर वें किसके साथ खड़े हैं? ये बातें बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मुख्यालय सदाकत आश्रम में आयोजित विशेष संवाददाता सम्मलेन को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा में सचेतक और वक्फ बोर्ड के संयुक्त संसदीय समिति में कांग्रेस के तरफ से नामित सदस्य डॉ सैय्यद नासिर हुसैन ने कही।

कांग्रेस वर्किंग कमिटी के सदस्य व राज्यसभा सांसद डॉ. सैय्यद नासिर हुसैन ने कहा कि और जम्मू कश्मीर, हरियाणा, महाराष्ट्र सहित झारखंड में कांग्रेस गठबंधन मजबूत स्थिति में है और हम बेहतर परिणाम आगामी विधानसभा चुनावों में देंगे। बिहार की स्थिति पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में नीतीश कुमार बताएं कि लॉ एंड ऑर्डर कहां है, बिहार में पुल गिर रहे हैं, सड़कें अधूरी पड़ी हैं और राज्य में संगठित अपराध का हवाला देकर आप कब तक खुद को पाक साफ बताते फिरेंगे। बिहार में भ्रष्टाचार चरम पर है और अब नीतीश कुमार चुप हैं। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के नाम पर जनमत का अपहरण करने वाले आखिर अब तक विशेष राज्य के दर्जा पर क्यों चुप हैं। सरकार बचाने के लिए आखिर पलटी मारने वाले हैं वें ये बताएं कि बिहार की जनता को उनके बार-बार पलती मारने से क्या मिल रहा है?

वक्फ बोर्ड संशोधन बिल पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वक्फ बोर्ड को बर्बाद करना चाहती है और पूरे देश में प्रोपगैंडा चला रही है। बिल में संशोधन बेहतरी के लिए होता है लेकिन यहां विवाद खड़ा करने के लिए किया जा रहा है। हर बिल को सांप्रदायिक रंग दे रहें हैं। जेपीसी में हमने जब मांग रखी तो उनके पास जवाब नहीं है। संविधान ने जो हमें समानता का अधिकार दिया है उसको बर्बाद करने पर भाजपा तूली हुई है। हर धर्म के निजी मामलों में विवाद पैदा करने में भाजपा सरकार लगी है। जदयू के मुखिया नीतीश कुमार, चिराग पासवान और चंद्रबाबू नायडू को अपना स्टैंड स्पष्ट करना चाहिए कि आखिर वें इस संशोधन में भाजपा के साथ और वक्फ बोर्ड के खिलाफ खड़े हैं या नहीं? देश में गलत सूचनाओं को लेकर बार-बार आवाम को बरगलाया जा रहा है। अपने वादों को पूरा ना कर पाने की स्थिति में ये लोगों को बरगलाने का काम कर रहा है। ना किसानों की आय दुगुनी हुई, ना हर व्यक्ति को घर मिला ना रोजगार मिला ना नौकरी मिली। हम भाजपा और नरेंद्र मोदी के अलोकतांत्रिक गतिविधियों, किसान विरोधी नीतियों, युवा और छात्र विरोधी नीतियों की खिलाफत करते रहेंगे।

राहुल गांधी को आज विदेशों के विश्वविद्यालयों द्वारा बुलाया जा रहा है और उनसे वैश्विक विषयों पर बड़े विश्वविद्यालयों में चर्चा होती है। छात्र राजनीति और छात्रों के समझ के लिए ये जरूरी है लेकिन आज ऐसे बौद्धिक संसर्ग और बौद्धिक विमर्श को लेकर भाजपाई गलतबयानी कर रहे हैं। ये लोकतंत्र की खूबसूरती है और विपक्ष के नेता के तौर पर भारत की नीतियां और कांग्रेस की नीतियों को बताते हैं। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे नेता राहुल गाँधी के लोकप्रियता से घबड़ा गए हैं और अपने नेताओं के माध्यम से इस मुद्दे पर गलतबयानी कर रहें हैं। कांग्रेस का अपना इतिहास रहा है और आजादी के आंदोलन में हमने देश का नेतृत्व किया और हमने आजादी दिलाई। कांग्रेस नीतियां और गांधी नेहरू के नेतृत्व को पूरा विश्व और कॉमनवेल्थ देशों ने स्वीकारा। अंग्रेजों की मुखबिरी करने वाले राष्ट्रवादी लोगों की गिरफ्तारी कराने वाले और माफीनामा लिखने वाले कांग्रेस को देशभक्ति ना सिखाएं। राहुल गांधी ने भारत को एकता अखंडता का संदेश भारत जोड़ो यात्रा से दी और हम देश में लगातार सकारात्मक राजनीति करेंगे।

संवाददता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह, विधानसभा में दल के नेता डॉ शकील अहमद खान, विधान परिषद में दल के नेता डॉ मदन मोहन झा, निर्मल वर्मा, ब्रजेश पांडेय, ब्रजेश प्रसाद मुनन, प्रवक्ता आनंद माधव, कपिलदेव प्रसाद यादव, लालबाबू लाल, अंबुज किशोर झा, राज कुमार राजन, पूर्व विधायक अनिल कुमार, ज्ञान रंजन, सौरभ सिन्हा, डॉ. स्नेहाशीष वर्धन पाण्डेय सहित अन्य नेतागण मौजूद रहें।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published.