पटना 15 सितम्बर 2024

अग्रवाल चैरिटेबल ट्रस्ट एवं भगवती प्रसाद केशरी देवी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आज शक्तिधाम, बैंक रोड, पटना में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया. मौके पर ट्रस्ट के सचिव अमर कुमार अग्रवाल ने बताया कि अग्रवाल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा प्रत्येक माह के तीसरे रविवार को यह चिकित्सा शिविर आयोजित होता है।

मौके पर भगवती प्रसाद केशरी देवी चैरिटेबल ट्रस्ट के पी के अग्रवाल ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा प्रत्येक माह विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किये जाते हैं। अग्रवाल ने बताया कि आज के इस चिकित्सा शिविर में कुल 119 मरीजों ने अपनी जांच करवाई। अग्रवाल ने बताया कि सभी मरीजों को निःशुल्क चाय बिस्कुट दिया गया . शिविर में डॉ बी के अग्रवाल द्वारा हेपेटाइटिस की जांच की गई। शिविर में इसके अतिरिक्त हेपेटाइटिस ‘B’ की जांच के लिए 21 मरीजों का खून लिया गया. मौके पर शिविर में 59 मरीजों के आँखों की जांच प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक डा शशि मोहनका द्वारा किया गया. इनमे 15 मरीजों का मोतियाबिंद काफी बढ़ा हुआ था. डा मोहनका ने बताया की इनका निःशुल्क फेको विधि द्वारा आपरेशन श्याम मंदिर, न्यूबहादुरपुर के पास स्थित श्री बालाजी नेत्रालय में किया जाएगा। आज 21 मरीजों को निःशुल्क चश्मा भी उपलब्ध कराया गया। मौके पर डॉ सुनील अग्रवाल ने चेस्ट एवं सामान्य बीमारी के करीब 23 मरीजों की जांच की वहीं डॉ अर्चना जैन ने महिला मरीजों की जांच की।

आँखों के अतिरिक्त मधुमेह की जांच डॉ सुभाष कुमार के द्वारा की गयी जिसमे 17 लोगों में मधुमेह पाया गया। सभी मरीजों को मधुमेह की दवा निःशुल्क दी गयी। डा कुमार ने बताया कि मधुमेह रोगियों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। मौके पर शिविर में 19 लोगों के दांतों की जांच डॉ नितिन मैतिन द्वारा की गयी जिसमे 11 लोगों के दांत में बीमारी पाई गयी। मौके पर होमियोपैथिक विशेषज्ञ डॉ कन्हैया अग्रवाल द्वारा भी 17 मरीजों को विभिन्न बीमारियों की दवा दी गयी.
मौके पर ब्लड प्रेशर की जांच जितेंद्र के द्वारा की गई।

एम पी जैन ने बताया कि शिविर को सफल बनाने में मुख्य भूमिका अमर कुमार अग्रवाल, अक्षय अग्रवाल, सूर्य नारायण,
अनिल गुप्ता, ललन लाठ, श्रवण अग्रवाल, रितेश तुलस्यान, तरुण हिसारिया, राजेन्द्र मित्तल, रमेश अग्रवाल, शशांक अग्रवाल, संतोष केडिया, राहुल अग्रवाल
एवं अन्य पदाधिकारियों की रही .

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published.