पटना 27 फरवरी 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज चुनावी प्रक्रिया को अधिक सहभागी बनाने के सिलसिले में देशवासियों का आह्वान किया और कहा कि सभी वर्ग के लोग पहली बार के मतदाताओं के बीच अपने तरीके से “मेरा पहला वोट देश के लिए” अभियान का संदेश फैलाएं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए अपना संदेश साझा किया।

इसके पहले आज, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक्स पर #MeraPehlaVoteDeshKeLiye विषयक गान का शुभारंभ किया। इस अभियान का उद्देश्य युवा मतदाताओं को वोट देने के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

एक्स पर इस गान के शुभारंभ की घोषणा करते हुए मंत्री महोदय ने कहा:

“जैसा कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने अपने हालिया मन की बात संबोधन में आह्वान किया था और इस सिलसिले में राष्ट्र लोकतंत्र के अपने सबसे बड़े त्योहार के लिए तैयार है, मैं आप सभी से #MeraPehlaVoteDeshKeLiye अभियान में शामिल होने तथा अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए युवा मतदाताओं को प्रोत्साहित करने का आग्रह करता हूं।

यहां #MeraPehlaVoteDeshKeLiye गान को सुनें और इसे सभी के साथ साझा करें।

आइए अभियान को अपने-अपने तरीकों से आगे बढ़ाएं।

आइए, इस जिम्मेदारी को स्वीकार करें और ऑनलाइन अपनी सामूहिक आवाज की शक्ति का उत्सव मनाएं

@mygovindia और कॉलेजों में!”

यह गान मतदाता जागरूकता की दिशा में भारत के चुनाव आयोग द्वारा शुरू किए गए अभियान में योगदान देने का एक प्रयास है। अपने मन की बात संबोधन में प्रचार अभियान के बारे में बोलते हुए, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि यह अभियान पहली बार के मतदाताओं को बड़ी संख्या में चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने पर केंद्रित है। उन्होंने कहा था कि भारत को अपनी युवा शक्ति पर गर्व है, जो उत्साह और ऊर्जा से भरी है। जितना अधिक युवा चुनावी प्रक्रिया में भाग लेंगे, देश के लिए परिणाम उतने ही बेहतर होंगे।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा था कि 18वीं लोकसभा युवाओं की आकांक्षाओं का प्रतीक होगी और इससे युवा वोट का मूल्य कई गुना बढ़ गया है। प्रधानमंत्री ने इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फिल्म उद्योग, साहित्य जगत के प्रभावशाली लोगों और अन्य प्रोफेशनलों से इस अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने तथा पहली बार के मतदाताओं को प्रेरित करने की अपील की थी।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published.