पटना 31 जुलाई 2024

सभी जिलों में पंचायत स्तर तक हमारे पदाधिकारी सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं का होर्डिग्स/फ्लेक्स के जरिए प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करें ताकि अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक राज्य सरकार की योजनाओं के लाभ की जानकारी पहुँचे। पंचायत स्तर पर त्ज्च्ै केन्द्रों, पंचायत सरकार भवनों, विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों, अंचल भवनों पर जहां आम जन ज्यादा पहुँचते हैं, वहाँ होर्डिंग्स/फ्लेक्स के जरिए सरकार की ज्यादा से ज्यादा योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाए क्योंकि यह विभाग सरकार का वास्तविक आइना है।

सूचना भवन में क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ राज्य स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए माननीय मंत्री, सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, महेश्वर हजारी ने उपयुर्क्त बाते कहीं। माननीय मंत्री ने माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता के लिए प्रतिबद्धता को इंगित करते हुए विभागीय पदाधिकारियों से योजनाओं के अधिकतम प्रचार-प्रसार के दायित्व को लक्षित करते हुए आज के सोशल मीडिया के दौर में सरकार की गतिविधियों के प्रचार-प्रसारार्थ भी अधिकारियों को निदेश देते हुए कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जानकारियाँ त्वरित प्रसारित होती है जिसका सकारात्मक लाभ उठाना चाहिए।

बैठक के दौरान निदेशक अमित कुमार ने बैठक को प्रारंभ करते हुए एजेंडावार समीक्षा की। इसके तहत उन्होंने विशेषप्रचार तथा अन्यान्य विषयक राशि के व्यय, सोशल मीडिया गतिविधियाँ, होर्डिंग्स/फ्लेक्स की स्थिति, नुक्कड़-नाटक कराए जाने का सी0डी0 तथा कैमरे द्वारा सत्यापन कराए जाने सहित यूथ आउटरीच प्रोग्राम के संबंध में भी विस्तृत निदेश दिए।
इस अवसर पर सभी जिलों के क्षेत्रीय पदाधिकारियों सहित विभाग के वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published.