पटना 31 जुलाई 2024

भारत सरकार, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केन्द्रीय संचार ब्यूरो (सी.बी.सी.),क्षेत्रीय कार्यालय, दरभंगा का नया कार्यालय दरभंगा स्थित आकाशवाणी, दरभंगा के प्रशासनिक भवन के द्वितीय तल पर से संचालित होना शुरू हो गया है।
आकाशवाणी दरभंगा भवन में शिफ्ट हुए सीबीसी दरभंगा कार्यालय का विधिवत उद्घाटन बिहार प्रदेश के केन्द्रीय संचार ब्यूरो के उपनिदेशक सह कार्यालय प्रमुख संजय कुमार के कर कमलों द्वारा किया गया।

इस मौके पर केन्द्रीय संचार ब्यूरो, प्रादेशिक कार्यालय, पटना के वरिष्ठ लेखा अधिकारी विजय शंकर शर्मा, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी मनीष कुमार एवं केन्द्रीय संचार ब्यूरो, पटना और दरभंगा के कर्मचारीयों के अलावा स्थानीय प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के संवाददाता उपस्थित थे।

उद्घाटन के बाद उप निदेशक सह कार्यालय प्रमुख संजय कुमार ने कहा कि केन्द्रीय संचार ब्यूरो भारत सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं, उपलब्धियों के बारे में आम जनता को जानकारी देने का काम करता है। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं को जन-जन पहुंचाने हेतु केन्द्रीय संचार ब्यूरो कई प्रकार के जन-जागरुकता कर्यक्रम आयोजित करता है ताकि अधिक से अधिक संख्या में आम जनता सरकारी योजनाओं के विषय में जानकारी हासिल कर सके और समुचित लाभ उठा सके। उन्होंने कहा कि आकाशवाणी भवन में कार्यालय होने से लोग कार्यालय में भी आकर सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। गौरतलब है कि दरभंगा का क्षेत्रीय कार्यालय केन्द्रीय संचार ब्यूरो पहले पुस्तक भंडार, लहेरियासराय, दरभंगा से संचालित होता था।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published.