पटना 19 सितम्बर 2024

भारतीय खाद्य निगम, क्षेत्रीय कार्यालय, पटना में मनाई जा रही हिंदी पखवाड़ा 2024 के दौरान कार्यालयीन काम में अधिक से अधिक राजभाषा के प्रयोग को प्रोत्साहित करने एवं फाइलों में अधिकतर कार्य हिंदी में करने के उद्देश्य से एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसका महाप्रबंधक (बिहार क्षेत्र) अमित भूषण ने दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया ।

महाप्रबंधक महोदय ने इस अवसर पर भारतीय खाद्य निगम एवं  भारत सरकार के द्वारा निर्धारित राजभाषा संबंधित सभी लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से सतत प्रयास करते हुए निगम में राजभाषा प्रयोग को नई उंचाई तक ले जाने को आग्रह किया । चूंकि भारतीय खाद्य निगम में ई-ऑफिस पूर्ण रूप से लागू हो गयी है अतः हमारी नैतिक एवं संवैधानिक कर्तव्य है कि हम सभी फाइलों में हिंदी में ही कार्य प्रस्तुत करें एवं हिंदी में ही निष्पादित करें ।

इस अवसर पर क्षेत्रीय कार्यालय, पटना के अन्य सभी वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे । दिनाकं 14.09.2024 से चली आ रही हिंदी पखवाड़ा समारोह/हिंदी महोत्सव के दौरान कार्यालय में राजभाषा का वातावरण बनाये रखने हेतु विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे राजभाषा ज्ञान, आशुभाषण , काव्यपाठ, टिप्पण/ प्रारूपण, निबंध लेखन आदि प्रतियोगिताओं का भी आयोजन होकर दिनांक 30.09.2024 को पखवाड़ा 2024 का समापन एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम होना है ।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published.