पटना 07 जुलाई 2024

रोटरी क्लब ऑफ पाटलिपुत्र के 50वें पदस्थापना समारोह गूँज का आयोजन पटना के होटल में धूमधाम से किया गया, जिसमें स्वाति मोदी ने अध्यक्ष पद संभाला जबकि ऋषि जायसवाल ने सचिव पद ग्रहण किया। इसके साथ हीं नव निर्वाचित कार्यकारिणी समिति ने अपने पदभार ग्रहण किए। मौके पर समारोह की मुख्य अतिथि कला एवं संस्कृति विभाग की सचिव सीमा त्रिपाठी ने अपने प्रेरणादायक उद्बोधन से उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया।

कार्यक्रम का मंच संचालन रोटेरियन आशीष आदर्श ने किया। इस स्थापना समारोह में रोटरी के गणमान्य सदस्य उपस्थित थे, जिनमें विशेष रूप से डिस्ट्रिक्ट गवर्नर बिपिन चाचान एवं फर्स्ट लेडी शिल्पी ने नव सदस्यों को रोटरी पिन लगा कर क्लब में सदस्य्ता ग्रहण करवाया । इसके अलावा, क्लब के असिस्टेंट गवर्नर दिनेश भदानी भी इस अवसर पर मौजूद थे और उन्होंने अपने विचार साझा किए।

समारोह के दौरान स्कूल जाने वाली एक छात्रा को साइकिल प्रदान की गई और क्लब की ओर से एक छात्रा को पढ़ाई के लिए एक साल की स्कॉलरशिप दी गई। इससे पूर्व कमला नेहरू स्कूल में वृक्षारोपण की गई जहां नव निर्वाचित पदाधिकारियों ने पौधे लगाए। इसके साथ ही, लड़कियों को सर्वाइकल कैंसर के प्रति जागरूक किया गया और उनके बीच सैनिटरी पैड का वितरण किया गया। प्लास्टिक बैग फ्री क़े तहत कपडे क़े थैले भी वितरित किये गये. प्लास्टिक से होने वाले नुकसान की जानकारी भी दी गयी. रोटरी पाटलिपुत्र के इस स्वर्ण जयंती समारोह ने समाज में सकारात्मक बदलाव की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान की एक नई मिसाल पेश की है। क्लब अपनी सामाजिक सेवाओं के लिए प्रतिबद्ध है और भविष्य में भी ऐसे अनेक कार्य करने का संकल्प लिया है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published.